बेस्ट वेट गेनर इन इंडिया कौनसे है ? वजन बढ़ाने के लिए पाउडर (2021)

अगर आप दुबले-पतले है और आपका वजन बहुत कम हैं, तो आपको कहीं न कहीं अपने अंदर आत्मविश्वास की कमी महसूस होती होगी। लेकिन, अब आपको अधिक चिंता करने की बिल्कुल भी जरूरत नहीं हैं। इसलिए क्योंकि, जिस प्रकार वजन को कम किया जा सकता है, ठीक उसीप्रकार वजन को बढ़ाया भी जा सकता हैं।

वेट गेन करने के लिए नॉर्मल वर्कआउट के साथ एक हाई कैलोरी डाइट लेना सबसे ज्यादा जरूरी होता हैं। कैलोरी की अधिक मात्रा वजन बढ़ाने के लिए उत्तरदायी होती हैं। कैलोरी की अधिक मात्रा आप सामान्य डाइट (घर के खाने) से ले सकते है, लेकिन यदि आपको भूख कम लगती है या कुछ ज्यादा खाने का मन नही करता है, तब डेली केलोरी इन्टेक को पूरा करने के लिए आपको सप्लीमेंट की सहायता लेनी पड़ती हैं।

Best Weight Gainer in India

वजन बढ़ाने के लिए वेट गेनर पाउडर सबसे अधिक उपयोगी सप्लीमेंट होता हैं। इसमें कैलोरी की बहुत अधिक मात्रा मौजूद होती है, जो वेट गेन करने में हेल्प करती हैं। इसके अलावा वेट गेनर में प्रोटीन, कार्बोहाइड्रेट, हैल्दी फैट्स, डाएटरी फाइबर्स, एडेड शुगर, विटामिन और मिनरल्स भरपूर मात्रा में उपस्थित होते है, जो आपके वजन को बढ़ाने में सहायक होते हैं।

आपको बता दें कि, वेट गेनर सप्लीमेंट का इस्तेमाल केवल कुछ हफ़्तों या महीनों तक ही किया जाता हैं। उचित ढंग और नियमित रूप से इस्तेमाल करने के कुछ ही दिनों बाद इसके बेहतर रिजल्ट्स आपको आसानी से देखने को मिल सकते हैं।

यदि आप भी वजन बढ़ाना चाहते है व अच्छी फिटनेस बनाने के लिए अपनी डाइट में वेट गेनर शामिल करना चाहते है और बेस्ट वेट गेनर इन इंडिया को सर्च कर रहें है, तो यह आर्टीकल आपके लिए बहुत ही उपयोगी और महत्वपूर्ण होने वाला हैं।

तो चलिए सीधे जानते है, वजन बढ़ाने के लिए पाउडर या सबसे बेस्ट वेट गेनर इन इंडिया कौनसे है, जिसे आप ऑनलाइन खरीदकर आसानी से इस्तेमाल कर सकते हैं।

वजन बढ़ाने के लिए सबसे अच्छा वेट गेनर | 5 Best Weight Gainer For Boys & Girls

 

Products Get Link
#1 MuscleBlaze Weight Gainer Check on Amazon
#2 GNC Pro Performance Weight Gainer Check on Amazon
#3 Strava Advance MuscleMass High Protein Weight Gainer Check on Amazon
#4 Muscleblaze Gold Gainer XXL Check on Amazon
#5 Abbzorb Nutrition Weight Gainer Check on Amazon

 

#1  MuscleBlaze Weight Gainer

यदि आपका वजन कम है व बॉडी का साइज कम है और वजन बढ़ाने के लिए आप अपनी रेगुलर डाइट में वेट गेनर को शामिल करना चाहते है, तो MuscleBlaze Weight Gainer आपके लिए सबसे बेस्ट ऑप्शन हैं।

इसमें उच्च मात्रा में कैलोरी मौजूद होती है, जो आपको अधिक ऊर्जा प्रदान करने में सक्षम होती हैं। इसके अलावा इसमें उच्च मात्रा में कार्बोहाइड्रेट और जरूरी मात्रा में प्रोटीन व फैट मौजूद होता है, जो वजन बढ़ाने में हेल्प करते हैं।

कार्बोहाइड्रेट की अधिक मात्रा ग्लाइकोजन के स्तर को बढ़ाने का कार्य करती है और प्रोटीन व फैट की मात्रा मसल्स की रिकवरी में मदद करती हैं। जिसके फलस्वरूप आपको वेट गेन करने में हेल्प मिलती हैं।

MuscleBlaze के इस वेट गेनर पाउडर की प्रत्येक सर्विंग 100 ग्राम की होती है, जिसमें लगभग 385 कैलोरी मौजूद होती हैं। इसके अलावा इसकी प्रत्येक सर्विंग में 72 ग्राम कार्बोहाइड्रेट, 12.5 ग्राम प्रोटीन और 6 ग्राम फैट मौजूद होता हैं।

आप नियमित रूप से इसकी एक सर्विंग का इस्तेमाल अपनी डाइट में कर सकते हैं। आप इसका सेवन ब्रेकफास्ट या एक्सरसाइज के बाद या सोने से पहले इन तीनों में से किसी भी एक समय पर कर सकते हैं। वजन बढ़ाने वाले पाउडर सप्लीमेंट में यह सबसे अच्छा वेट गेनर हैं।

#2  GNC Pro Performance Weight Gainer

यदि आप दुबले-पतले है और वेट गेन करने के लिए अपनी नियमित डाइट में बेस्ट वेट गेनर पाउडर को जोड़ना चाहते है, तो GNC Pro Performance Weight Gainer आपके लिए एक और बेहतर विकल्प हैं।

इसमें हाई कैलोरी उपस्थित होती हैं, जो आपकी बॉडी को अधिक कैलोरी प्रदान करती हैं। इसके साथ ही इसमें अधिक मात्रा में कार्बोहाइड्रेट और पर्याप्त मात्रा में प्रोटीन व फैट उपस्थित होते है, जो आपके वजन को बढ़ाने में हेल्प करते हैं।

इस गेनर में मौजूद कार्बोहाइड्रेट की उच्च मात्रा वाटर रिटेंशन और ग्लाइकोजन के भंडारण में सहायक होती हैं। वहीं प्रोटीन और फैट की मात्रा मांसपेशियों के निर्माण व मरम्मत के लिए उपयुक्त होती हैं। जिसके फलस्वरूप आपको वजन बढ़ाने या मसल मास बढ़ाने में मदद मिलती हैं।

GNC के इस वेट गेनर की प्रत्येक सर्विंग 485 ग्राम की होती है, जिसमें लगभग 1870 कैलोरी उपस्थित होती हैं। इसके अलावा इसकी प्रत्येक सर्विंग में 400 ग्राम कार्बोहाइड्रेट, 50 ग्राम प्रोटीन और 8 ग्राम फैट मौजूद होता हैं। (इसकी सर्विंग साइज बहुत हाई है)

आप प्रतिदिन इसकी एक सर्विंग का इस्तेमाल अपनी डाइट में कर सकते हैं। ध्यान रखने वाली बात यह है कि, आपको इसकी एक सर्विंग को टुकड़ों में बांटकर लेना होगा। आप इसे ब्रेकफास्ट में (150 ग्राम) , एक्सरसाइज के बाद (150 ग्राम) और सोने से पहले (150 ग्राम) इन तीनों समय पर इस्तेमाल कर सकते हैं। यह थोड़ा हाई परफॉर्मेंस वेट गेनर हैं।

#3  Strava Advance MuscleMass High Protein Weight Gainer

यदि आपके बॉडी में मसल मास व फैट मास दोनों की कमी है और इन दोनों को बढ़ाने के लिए वेट गेनर को अपनी डाइट में शामिल करना चाहते है, तो Strava Advance MuscleMass Weight Gainer आपके लिए एक और बेस्ट ऑप्शन हैं।

यह हाई कैलोरी सप्लीमेंट होता है, जो अधिक मात्रा में बॉडी को ऊर्जा देने का कार्य करता हैं। इसके अलावा इसमें भरपूर मात्रा में कार्बोहाइड्रेट शामिल होता हैं और एक निश्चित मात्रा में प्रोटीन और फैट शामिल होता है, जो आपको वेट गेन करने में मदद करते हैं।

यहां पर कार्बोहाइड्रेट की उच्च मात्रा अधिक समय तक ऊर्जा देने और ग्लाइकोजन के स्तर को बनाए रखने में मदद करती हैं। इसके अलावा प्रोटीन और हैल्दी फैट्स मसल्स की रिकवरी और ग्रोथ में मदद करते हैं। जो आपके वजन को बढ़ाने के लिए उत्तरदायी होते हैं।

Strava Advance MuscleMass के इस वेट गेनर पाउडर की प्रत्येक सर्विंग 34 ग्राम की होती है, जिसमें लगभग 142 कैलोरी मौजूद होती हैं। इसके अलावा इसकी प्रत्येक सर्विंग में 25 ग्राम कार्बोहाइड्रेट, 5 ग्राम प्रोटीन और 1.5 ग्राम फैट मौजूद होता हैं।

आप इसकी एक-एक सर्विंग को दिन में 2 बार ले सकते हैं। आप इसे ब्रेकफास्ट और एक्सरसाइज के बाद दोनों समय पर समय पर इस्तेमाल कर सकते हैं। इसे दिन में 2 बार लेने से आप डेली कैलोरी इन्टेक को आसानी से पूरा कर सकते हैं।

#4  Muscleblaze Gold Gainer XXL

यदि आपका वजन कम है व बॉडी में मसल मास कम है और इन दोनों को बढ़ाने के लिए अपनी डाइट में बेस्ट वेट गेनर को जोड़ना चाहते है, तो Muscleblaze Gold Gainer XXL आपके लिए एक और बेस्ट ऑप्शन हैं।

यह भी एक हाई कैलोरी पाउडर होता हैं, जो बॉडी को अधिक ऊर्जा देने का कार्य करता हैं। इसमें काफी मात्रा अधिक में कार्बोहाइड्रेट उपस्थित होता है और जरूरी मात्रा में प्रोटीन व फैट मौजूद होते है, जो वजन बढ़ाने के लिए सहयोग प्रदान करते हैं।

इसमें उपस्थित कार्बोहाइड्रेट ग्लाइकोजन के भंडारण को बढ़ाने का काम करता हैं। इसके अलावा प्रोटीन व हैल्दी फैट्स का कार्य मसल्स की मरम्मत करना और मसल प्रोटीन सिंथेसिस को बढ़ावा देना होता हैं। जिसके फलस्वरूप आपका वजन बढ़ता हैं।

Muscleblaze के इस वेट गेनर सप्लीमेंट की प्रत्येक सर्विंग 100 ग्राम की होती है, जिसमें लगभग 360 कैलोरी उपस्थित होती हैं। इसके अलावा इसकी प्रत्येक सर्विंग में 50 ग्राम कार्बोहाइड्रेट, 30 ग्राम प्रोटीन और 4.5 ग्राम फैट उपस्थित होता हैं।

आप नियमित रूप से इसकी एक सर्विंग का इस्तेमाल अपनी डाइट में कर सकते हैं। आप इसका सेवन ब्रेकफास्ट या एक्सरसाइज के बाद या सोने से पहले इन तीनों में से किसी भी एक समय पर कर सकते हैं। इसे भी वजन बढ़ाने के लिए एक सबसे अच्छा वेट गेनर माना जाता हैं। 

#5  Abbzorb Nutrition Weight Gainer

यदि आपका बॉडी वेट कम है व बॉडी में फैट की भी कमी है और इसे बढ़ाने के लिए आप अपनी डाइट में वेट गेनर सप्लीमेंट को शामिल करना चाहते है, तो Abbzorb Nutrition Weight Gainer आपके लिए एक और अच्छा विकल्प हैं।

इसमें भी बहुत उच्च मात्रा में कैलोरी मौजूद होती है, जो मात्रा आपको अधिक से अधिक ऊर्जा प्रदान करने में सक्षम होती हैं। इसके अलावा इसमें कार्बोहाइड्रेट की भरपूर मात्रा मौजूद होती है और इसमें जरूरी मात्रा में प्रोटीन व फैट मौजूद होता है, जो वजन बढ़ाने में हेल्प करते हैं।

कार्बोहाइड्रेट की अधिक मात्रा ग्लाइकोजन के लेवल को बढ़ाने में मदद करती है और प्रोटीन व फैट की मात्रा मसल्स की रिकवरी और ग्रोथ में मदद करती हैं। जिसके फलस्वरूप आपको वजन बढ़ाने में सहायता मिलती हैं।

Abbzorb Nutrition के इस वेट गेनर की प्रत्येक सर्विंग 100 ग्राम की होती है, जिसमें लगभग 390 कैलोरी मौजूद होती हैं। इसके अलावा इसकी प्रत्येक सर्विंग में 74 ग्राम कार्बोहाइड्रेट, 12 ग्राम प्रोटीन और 5 ग्राम फैट मौजूद होता हैं।

आप प्रतिदिन इसकी एक सर्विंग का इस्तेमाल अपनी डाइट में कर सकते हैं। आप इसे ब्रेकफास्ट या एक्सरसाइज के बाद या सोने से पहले इन तीनों में से किसी भी एक समय पर इस्तेमाल कर सकते हैं।

इसप्रकार आप वेट गेनर को अपनी डाइट में जोड़ सकते है, जो आपको वजन बढ़ाने में हेल्प करेगा। इसे इस्तेमाल करने से पहले आपको कुछ बातें जरूर ध्यान में रखनी है, जैसे – नियमित एक्सरसाइज करना, अधिक से अधिक पानी पीना और सामान्य डाइट लेना।

यहां पर बताये गए सभी वेट गेनर सप्लीमेंट काफी लोकप्रीय और ऑथेंटिक हैं। इसके साथ-साथ यह सभी बेहतर रिजल्ट्स देने में मदद करते हैं। आप इनमें से उपयुक्त प्रोडक्ट का चुनाव करके इन्हें ऑनलाइन खरीदकर आसानी से इस्तेमाल कर सकते हैं।

उम्मीद है, बेस्ट वेट गेनर इन इंडिया यह आर्टीकल आपके लिए काफी हैल्पफुल रहा होगा। जानकारी पसन्द आने पर आप इसे अपने फ्रेंड्स के साथ जरूर Share करें।

Share करें !

You may also like...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *