Product Guide & ReviewsFitness

बेस्ट ग्रीन कॉफी फॉर वेट लॉस (वजन कम करने के लिए) – 5 Best Green Coffee For Weight Loss (2022)

यदि अतिरिक्त फैट या वजन कम करने के लिए आप एक्सरसाइज एवं सही खान-पान के साथ अपनी डाइट में ग्रीन कॉफी को जोड़ना चाहते है और बेस्ट ग्रीन कॉफी फॉर वेट लॉस ऑनलाइन सर्च कर रहें है, तो यह आर्टिकल आपके लिए काफी उपयोगी होने वाला हैं। इसलिए क्योंकि, यहाँ पर आपको वजन कम करने के दौरान उपयोग की जाने वाले सबसे बेस्ट ग्रीन कॉफ़ी प्रोडक्ट्स की जानकारी मिलने वाली हैं।

Best Green Coffee For Weight Loss

आपको बता दें, ग्रीन कॉफी यह पूर्णतः नेचुरल होती है और इसे किसी भी तरह से भुना (Roast) नही जाता हैं। इसका मतलब, यह बिना भुने हुए कॉफी के बीज या पाउडर के रूप में आपको देखने को मिलती हैं। इसके अलावा घरों में अधिकांश रूप से इस्तेमाल की जाने वाली ब्लैक कॉफी, भुनी हुई या रोस्ट की हुई कॉफी होती हैं। इसलिए रोस्टेड कॉफी का रंग ब्लैक और अनरोस्टेड कॉफी का रंग ग्रीन होता हैं।

ग्रीन कॉफी आपको दोनों फॉर्म में देखने को मिलती है, जैसे – ग्रीन कॉफी बीन्स और ग्रीन कॉफी पाउडर। आपको एक बात और बता दें, ग्रीन कॉफी मुख्य रूप से कच्चे कॉफी बीन्स से ही बनाई जाती हैं। इसमें कैफीन और क्लोरोजेनिक एसिड प्राकृतिक रूप से उपस्थित होता है, जिसे वजन या फैट घटाने में सहायक माना जाता हैं।

रोस्टेड ब्लैक कॉफी की तुलना में कच्ची ग्रीन कॉफी के अंदर काफी भरपूर मात्रा में क्लोरोजेनिक एसिड पाया जाता है, जो एक एन्टी-ऑक्सीडेंट होता है और ब्लड ग्लूकोज एवं बॉडी फैट को बर्न करने में सहायक होता हैं। इसी के साथ ब्लैक कॉफी की तुलना में ग्रीन कॉफी में कैफीन भी भरपूर मात्रा में मौजूद होता है, जो फैट लॉस करने और अच्छी फिटनेस को प्राप्त में सहायता करता हैं।

कुछ स्टडीज के अनुसार नियमित एक्सरसाइज करने और अच्छे डाइट के साथ ग्रीन कॉफी का सेवन करने से फैट/वेट लॉस करने में मदद मिलती हैं। इसके साथ ही हमारें देश में बहुत से लोग अपने वजन घटाने के दौरान इसका इस्तेमाल कर रहें है और बेहतर रिजल्ट्स प्राप्त कर रहें हैं। एक और बात, ग्रीन कॉफी का सेवन किसी भी उम्र के महिला या पुरूष द्वारा किया जा सकता हैं।

तो चलिए सीधे जानते है, बेस्ट ग्रीन कॉफी फॉर वेट लॉस कौन-कौनसे है, जिन्हें आप ऑनलाइन मार्केट से बहुत ही कम दाम पर और आसानी से खरीद सकते है एवं अपने दैनिक डाइट में इस्तेमाल कर सकते हैं।

सबसे बेस्ट ग्रीन कॉफी फॉर वेट लॉस | 5 Best Green Coffee For Weight Loss (Male/Female)

 

Products Get Links
(1) Neuherbs Green Coffee Beans Your Natural Immunity Booster And Weight Loss Partner Check on Amazon
(2) Colombian Brew Coffee 100% Arabica Green Coffee Beans Powder, for Weight Loss Check on Amazon
(3) Greenbrrew Instant Green Coffee Premix for Weight Loss Check on Amazon
(4) Skyveda organics green coffee powder Check on Amazon
(5) Sinew Nutrition Green Coffee Beans Powder for Weight Loss Check on Amazon

 

(1) Neuherbs Green Coffee Beans Your Natural Immunity Booster And Weight Loss Partner

वजन घटाने के लिए नियमित रूप से डाइट में ग्रीन कॉफी को जोड़ना काफी लाभदायक होता हैं। यदि आप वजन बढ़ने से परेशान है और वजन कम करने के लिए सबसे बेस्ट ग्रीन कॉफी फॉर वेट लॉस को सर्च कर रहें है, तो Neuherbs Green Coffee Beans Natural Immunity Booster, Weight Loss Partner आपके लिए सबसे बेस्ट ऑप्शन हैं।

Neuherbs ग्रीन कॉफी बीन्स पूरी तरह से नेचुरल होते है और इसमें किसी प्रकार के Additives और Preservatives बिल्कुल भी नहीं मिलाए जाते हैं। यह कच्चे कॉफी बीन्स होते है, जिन्हें रोस्ट नहीं किया जाता हैं। इसमें कैफीन, क्लोरोजेनिक एसिड और एन्टी-ऑक्सीडेंट भरपूर मात्रा में मौजूद होते है, जो वजन कम करने में बहुत हेल्प करते हैं।

वेट लॉस करने के दौरान आप इस ग्रीन कॉफी का सेवन नियमित रूप से दिन में 3-4 बार कर सकते हैं। यदि आप प्रतिदिन एक्सरसाइज और डाइटिंग के साथ इसे जोड़ते है, तो बेशक यह आपके लिए एक वेट लॉस पार्टनर का काम करेगी।

महत्वपूर्ण विशेषताएं –

  • यह पूरी तरह नेचुरल और अनरोस्टेड कॉफी बीन्स हैं।
  • यह ब्लड शुगर लेवल और इन्सुलिन को नियंत्रित करने में सहायक हैं।
  • यह मेटाबोलिजम और इम्युनिटी को बूस्ट करने में हेल्पफुल हैं।
  • यह वजन कम करने और नियंत्रित करने में सहायक हैं।
  • यह एनर्जी बूस्टर्स की तरह भी काम करती हैं।

(2) Colombian Brew Coffee 100% Arabica Green Coffee Beans Powder, for Weight Loss

फैट लॉस करने या अतिरिक्त वजन को कम करने के लिए ग्रीन कॉफी का सेवन करना बहुत फायदेमंद होता हैं। यदि आप नियमित एक्सरसाइज करते है और वेट लॉस करने के लिए अपनी डाइट में बेस्ट ग्रीन कॉफी को जोड़ना चाहते है, तो Colombian Brew Coffee Beans Powder for Weight Loss आपके लिए एक और अच्छा विकल्प हैं।

यह एक प्रीमियम क्वालिटी ग्रीन कॉफी पाउडर है, जिसे कच्चे Arabica कॉफी बीन्स से बनाया गया हैं। इसे बनाने के लिए किसी भी प्रकार के अन्य सामग्री का उपयोग नहीं किया गया है, इसमें केवल नेचुरल कॉफी बीन्स का प्रयोग किया गया है, जो अनरोस्टेड होते हैं। इसमें भी क्लोरोजेनिक एसिड और एंटी-ऑक्सीडेंट की मात्रा भरपूर होती है, जो वजन कम करने में सहायक होती हैं।

यदि आप रेगुलर एक्सरसाइज करते है और कंट्रोल्ड डाइट के साथ इस ग्रीन कॉफी का सेवन दिन में 2 से 3 बार करते है, तो बेशक ही यह आपके वेट लॉस जर्नी को आसान बनाने में हेल्प करेगी।

महत्वपूर्ण विशेषताएं –

  • यह पूर्णतः नेचुरल अनरोस्टेड ग्रीन कॉफी पाउडर हैं।
  • यह डायबिटीज को नियंत्रित करने में सहायक हैं।
  • यह इम्युनिटी एवं मेटाबॉलिजम बूस्टर्स के रूप में कार्य करती हैं।
  • यह वर्कआउट के बाद होने वाले मसल्स पेन को कम करने में हेल्पफुल हैं।
  • यह फैट कम करने और वजन को नियंत्रित करने में सहायक हैं।

(3) Greenbrrew Instant Green Coffee Premix for Weight Loss

वेट लॉस करने के लिए एक्सरसाइज के साथ डाइट में ग्रीन कॉफी को जोड़ना बेहद लाभदायक होता हैं। यदि आप वेट लॉस करने के लिए नियमित रूप से एक्सरसाइज के साथ डाइट में ग्रीन कॉफी का सेवन करना चाहते है, तो Greenbrrew Instant Green Coffee Premix for Weight Loss आपके लिए एक और बेस्ट ऑप्शन हैं।

Greenbrrew ग्रीन कॉफी एक बेस्ट क्वालिटी प्रोडक्ट है, जो एक नेचुरल इंस्टैंट कॉफी भी हैं। यह तीन अलग-अलग फ्लेवर्स में उपलब्ध हैं। इसमें आपकी पाचन क्रिया को बढ़ाने के लिए प्रोबियोटिक्स का भी प्रयोग किया गया हैं। यह ग्रीन कॉफी पाउडर Sachet में आता है और पूरी तरह नेचुरल हैं। इसमें कैफीन की अनुपस्थिति (Decaffeinated) होती हैं।

वजन कम करने या फैट लॉस की जर्नी के दौरान यदि आप नियमित वर्कआउट और डाइटिंग के साथ इसका दिन में 3-4 बार सेवन करते है, तो बेशक ही यह वजन कम करने में आपकी काफी मदद करेगी।

महत्वपूर्ण विशेषताएं –

  • यह नेचुरल है और तीन फ्लेवर्स में उपलब्ध हैं।
  • यह ब्लड शुगर लेवल को कंट्रोल करने में हेल्पफुल हैं।
  • यह वेट लॉस करने में सहायक हैं।
  • यह एनर्जी लेवल, फोकस, मेटाबोलिजम और इम्युनिटी आदि को बढ़ाने में सहायक हैं।
  • यह नॉर्मल कॉफी की तुलना में 3 गुना अधिक एन्टी-ऑक्सीडेंट प्रदान करती हैं।

(4) Skyveda organics green coffee powder

नियमित रूप से ग्रीन कॉफी का सेवन करना वजन घटाने और वजन नियंत्रित करने के लिए बहुत ही फायदेमंद होता हैं। यदि आप एक्स्ट्रा फैट को बर्न करने के लिए एक्सरसाइज के साथ नियमित रूप से ग्रीन कॉफी पाउडर को अपनी डाइट में शामिल करना चाहते है, तो Skyveda organics green coffee powder आपके लिए एक और अच्छा विकल्प हैं।

Skyveda ग्रीन कॉफी पाउडर एक बढ़िया गुणवत्ता की कॉफी है, जिसमें Ginger और Lemon का भी प्रयोग किया गया हैं। यह एक नेचुरल ग्रीन कॉफी पाउडर है, जो आपके ब्लड सर्कुलेशन को बढ़ाने, कोलेस्ट्रॉल को कम करने और बॉडी के अतिरिक्त फैट को कम करने में मदद करती हैं। यह ग्रीन कॉफी महिलाओं के लिए सबसे ज्यादा फायदेमंद हैं।

महिला या पुरुष वजन कम करने के दौरान एक्सरसाइज के साथ-साथ प्रतिदिन इसका 2 से 3 बार सेवन कर सकते हैं। नियमित रूप से इसका सेवन करना आपको वेट लॉस करने में काफी अधिक मदद करेगा।

महत्वपूर्ण विशेषताएं –

  • यह शाकाहारी और नेचुरल ग्रीन कॉफी पाउडर हैं।
  • इसमें उपस्थित Ginger और Lemon इम्युनिटी बूस्टर्स की तरह काम करते हैं।
  • यह लिवर डिटॉक्स करने और ब्लड सर्कुलेशन को बेहतर बनाने में हेल्पफुल हैं।
  • वजन कम करने या फिटनेस को बेहतर बनाने में यह काफी सहयोग करती हैं।
  • यह कोलेस्ट्रॉल को कम करने और अतिरिक्त चर्बी को घटाने में सहायक हैं।

(5) Sinew Nutrition Green Coffee Beans Powder for Weight Loss

एक्सरसाइज के साथ डाइट में ग्रीन कॉफी का रेगुलर सेवन करना वजन कम करने में काफी हेल्पफुल होता हैं। यदि आपकी बॉडी में अतिरिक्त फैट है और इसी फैट को कम करने के लिए आप वर्कआउट के साथ-साथ डाइट में ग्रीन कॉफी की मदद लेना चाहते है, तो Sinew Nutrition Green Coffee Beans आपके लिए एक और परफेक्ट ऑप्शन हैं।

यह भी काफी लोकप्रिय ग्रीन कॉफी पाउडर ब्रांड है, जो महिला और पुरुष दोनों के लिए काफी फायदेमंद हैं। इस कॉफी को अनरोस्टेड अरेबिका कॉफी सीड्स से बनाया गया है, जिसमें प्राकृतिक रूप से क्लोरोजेनिक एसिड एन्टी-ऑक्सीडेंट मौजूद होता हैं। यह ग्रीन कॉफी पाउडर वजन घटाने और इम्युनिटी को बूस्ट करने में काफी अधिक मदद करता हैं।

यदि आप वजन घटाने को लेकर काफी सीरियस है, तो आप नियमित एक्सरसाइज के साथ दिन में 3-4 बार इसे अपनी डाइट में जोड़ सकते हैं। प्रतिदिन इस कॉफी का सेवन करना आपको वजन घटाने में काफी मदद करेगा।

महत्वपूर्ण विशेषताएं –

  • यह ग्रीन कॉफी पाउडर वेट मैनेजमेंट में काफी सप्पोर्ट करता हैं।
  • यह पूर्णतः नेचुरल और शाकाहारी हैं।
  • यह वेट लॉस करने और फिटनेस को बेहतर बनाने में हेल्पफुल हैं।
  • इसमें उपस्थित कैफीन एनर्जी लेवल को बूस्ट करने में सहायक हैं।
  • इसमें मौजूद क्लोरोजेनिक एसिड एन्टी-ऑक्सीडेंट की तरह काम करता हैं।

Final Words – इसप्रकार ग्रीन टी बीन्स या पाउडर का सेवन करना किसी भी महिला या पुरूष के लिए काफी फायदेमंद होता हैं। नियमित रूप से एक्सरसाइज और अच्छी डाइट के साथ ग्रीन टी को डाएट में जोड़ना वजन कम करने के लिए काफी उपयोगी होता हैं। यदि आप सच मे फैट कम करना या वजन कम करना चाहते है और फिट रहना चाहते है, तो निश्चित रूप से आपको ग्रीन टी का सेवन करना चाहिए।

यहाँ पर बताये गए सभी ग्रीन कॉफी ब्रांड्स काफी लोकप्रिय, ऑथेंटिक और सबसे अधिक उपयोग किये जाने वाले हैं। इनमें से उपयुक्त का चयन करके आप इन्हें ऑनलाइन मार्केट से सबसे उचित एवं कम कीमत पर खरीदकर नियमित रूप से इस्तेमाल कर सकते हैं।

उम्मीद है, बेस्ट ग्रीन कॉफी फॉर वेट लॉस यह आर्टिकल आपके लिए काफी उपयोगी रहा होगा। यदि आर्टिकल पसंद आया है, तो आप इसे जरूरतमंद लोगों के साथ Share जरूर करे और ऐसे ही महत्वपूर्ण आर्टिकल के लिए हमारें ब्लॉग ASHFITX से जुड़े रहें।

Share with your friends...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button