5 बेस्ट Whey Protein पाउडर इन इंडिया

आप जिम जाते हैं और इंटेंस वकआउट करते हैं या कार्डियो करते हैं और मसल्स गैन करना चाहते हैं और एक अच्छी मस्कुलर बॉडी बनाना चाहते है या एक अच्छी फिजिक बनाना चाहते हैं, तो आपको एक अच्छी डाइट के साथ Whey Protein पाउडर का इस्तेमाल जरूर करना चाहिए।

Whey प्रोटीन पाउडर की मदद से आप अपने मसल्स को आसानी से बढ़ कर सकते है, क्योंकि Whey प्रोटीन मसल्स बिल्ड करने के लिए एक बहुत ही अच्छा प्रोटीन पाउडर होता हैं। और अधिकांश फिटनेस ट्रेनर और एक्सपर्ट भी व्हे प्रोटीन लेने की सलाह देते हैं। Whey प्रोटीन दूध से ही बना होता है और पूर्णतः शाकाहारी उत्पाद होता हैं। अगर आप वेजिटेरियन हो या नॉन-वेजिटेरियन हों, आप व्हे प्रोटीन का उपयोग मसल्स बिल्ड करने के लिए आसानी से कर सकते हैं।

(1) AS-IT-IS Nutrition Whey Protein Isolate 90%

(2) Optimum Nutrition (ON) Gold Standard 100% Whey Protein Powder

(3) Bigmuscles Nutrition Frotein Hydrolysed Whey Protein Isolate

(4) MuscleBlaze Whey Gold 100% Whey Protein Isolate

(5) Scitron Advance Whey Protein Powder

यदि आप भी प्रोटीन का इस्तेमाल नियमित रूप से वर्कआउट के बाद करते हैं, तो यह आपके मसल्स की रिकवरी को बढ़ाने में मदद करता है इसके साथ ही टूटे हुए मसल्स की रिकवरी में व्हे प्रोटीन बहुत ही अधिक हेल्पफुल होता हैं। Whey प्रोटीन टूटे हुए मसल्स की मरम्मत करने के लिए बहुत ही ज्यादा जरूरी होता हैं। वर्कआउट के बाद इसे लेने पर यह जल्द से जल्द मसल्स तक पहुंचता है और टूटे हुए मसल्स को रिपेयर करने में मदद करता है जिसके फलस्वरूप आपकी मसल्स रिपेयर होती है और मसल्स ग्रोथ देखने को मिलती हैं।

यहां पर बताए गए सभी वे प्रोटीन प्रोडक्ट ऑथेंटिक है, पॉपुलर है और अपने देश में बहुत ज्यादा यूज किए जाते हैं। इनकी ऑनलाइन रेटिंग भी बहुत अच्छी है। आप इनमें से उपयुक्त का चयन करके इन्हें ऑनलाइन मार्केट से कम से कम कीमत पर खरीद कर लाभ ले सकते हैं।