रनिंग के लिए 5 बेस्ट प्रोटीन  पाउडर

यदि आप नियमित रूप से दौड़ते है और रनिंग के साथ अपने डाइट में प्रोटीन पाउडर को जोड़ते है, तो यह आपके प्रदर्शन और सहनशीलता में भी वृद्धि करने में सहायक होता हैं। इसके अलावा भी प्रोटीन पाउडर के आपके लीन मसल मास और प्रोटीन संश्लेषण को बढ़ाने में मदद करता हैं।

(१) MuscleBlaze Whey Energy यदि आप बहुत एक्टिव एथलीट है या हर रोज रनिंग करते है और मसल्स की रिकवरी और शारीरिक विकास के लिए बेस्ट प्रोटीन पाउडर इस्तेमाल करना चाहते है, तो MuscleBlaze Whey Energy आपके लिए सबसे बढ़िया सप्लीमेंट हैं।

(2) Bigmuscles Nutrition Premium Gold Whey यदि आप रेगुलर दौड़ते है या रनिंग करते है और मसल्स की रिकवरी के लिए बेस्ट व्हे प्रोटीन पाउडर लेना चाहते है, तो Bigmuscles Nutrition Premium Gold Whey आपके लिए एक और बढ़िया सप्लीमेंट हैं।

(3) AS-IT-IS Nutrition Whey Protein Isolate 90% यदि आप फिटनेस फ्रिक्स है या किसी रनिंग कम्पटीशन की तैयारी कर रहें है और एक अच्छा प्रोटीन पाउडर अपनी डाइट में शामिल करना चाहते है, तो AS-IT-IS Nutrition Whey Protein Isolate 90% आपके लिए एक और बेहतरीन सप्लीमेंट हैं।

(4) Scitron Advance Whey Protein यदि आप एक एथलीट या रेगुलर रनर है और शारीरिक विकास के लिए एक अच्छा प्रोटीन पाउडर इस्तेमाल करना चाहते है, तो Scitron Advance Whey Protein आपके लिए एक और बेस्ट प्रोटीन सप्लीमेंट हैं।

(5) Labrada 100% Whey Protein Concentrate यदि आप जिम में रनिंग करते है या रोड रनिंग करते है और मसल्स को सही न्यूट्रिशन देना चाहते है और रनिंग के लिए बेस्ट प्रोटीन पाउडर लेना चाहते है, तो Labrada 100% Whey Protein Concentrate आपके लिए एक और अच्छा प्रोटीन सप्लीमेंट हैं।

इसप्रकार आप प्रोटीन पाउडर का सेवन नियमित रूप से अपनी डाइट में कर सकते हैं। रनिंग करने के बाद आपके बॉडी को सही पोषण की जरूरत पड़ती हैं।  ऐसे में आप प्रोटीन पाउडर को दूध या पानी के साथ मिलाकर सेवन कर सकते हैं। यह आपके शारीरिक विकास में हेल्प करता हैं।