5 बेस्ट मास गेनर - वजन बढ़ाने के लिए

यदि आप अपनी नेचुरल डाइट से डेली कैलोरी इनटेक को कंप्लीट नहीं कर पा रहे हैं या आपको भूख कम लगती है, तो ऐसे में आप मास गेनर का इस्तेमाल करके अपनी डेली कैलोरी इन्टेक को बढ़ा सकते हैं और अपने वजन को भी आसानी से बढ़ा सकते हैं। मास गेनर की प्रत्येक सर्विंग में भरपूर मात्रा में कैलोरी मौजूद होती है। इसके साथ ही मास गेनर में प्रोटीन, कार्बोहाइड्रेट और फैट भरपूर मात्रा में उपस्थित होते हैं। यदि आप वर्कआउट और नॉर्मल डाइट के साथ मास गेनर का इस्तेमाल करते हैं, तो बेशक ही आप अपने वजन को आसानी से बढ़ा सकते हैं।

(1) MuscleBalze Gold Gainer XXL MuscleBlaze Mass Gainer Gold Gainer XXL भी एक बेस्ट क्वालिटी  वाला और सबसे बेस्ट मास गेनर फॉर्मूला है, जो कि सबसे अधिक पॉपुलर हुआ हैं। इसकी प्रत्येक सर्विंग 445 कैलोरी काउंट, 37.5 ग्राम उच्च गुणवत्ता का प्रोटीन और 50 ग्राम कार्ब्स प्रदान करती हैं। इस उत्पाद में कोई एडेड शुगर नहीं हैं।

(2) Optimum Nutrition (ON) Serious Mass Weight Gainer Supplement यदि आप मास गेनर में एक नॉन-वेज विकल्प की तलाश कर रहे है, तो उस मामले में यह ON Serious Mass आपके लिए सबसे सही विकल्प हैं। चॉकलेट के स्वाद वाला यह गेनर 1200 कैलोरी काउंट, बिना किसी अतिरिक्त शुगर के 254 ग्राम कार्ब्स और 50 ग्राम उच्च गुणवत्ता वाला प्रोटीन प्रति स्कूप प्रदान करता हैं।

(3) BigMuscles Nutrition Real Mass Gainer BigMuscles Nutrition Real Mass हाई-कैलोरी सप्लीमेंट हैं। इस मास गेनर की एक सर्विंग 75 ग्राम की होती हैं, जिसमें आपको 280 कैलोरी प्राप्त होती हैं। इसकी एक सर्विंग में 16 ग्राम उच्च गुणवत्ता वाला प्रोटीन और 53 ग्राम कार्ब्स मिलता हैं। कैलोरी की गिनती मुख्य रूप से जटिल कार्ब्स और उच्च गुणवत्ता वाले मट्ठा प्रोटीन से होती है, जो यह सुनिश्चित करता है कि आप केवल अच्छे पोषण का उपभोग कर रहे हैं।

(4) Dymatize Super Mass Gainer with Digestive Enzyme Dymatize Mass Gainer मसल्स को बढ़ाने और वजन बढ़ाने के लिए एक सबसे बेस्ट मास गेनर हैं। यह उच्च कैलोरी काउंट, प्रोटीन और कार्बोहाइड्रेट से भरपूर मास गेनर हैं। इसकी एक सर्विंग में आपको 1280 कैलोरी मिलती हैं। इसमें मुख्य रूप से उच्च गुणवत्ता वाले प्रोटीन और जटिल कार्ब्स मौजूद हैं। इसकी प्रत्येक सर्विंग में 52 ग्राम प्रोटीन और 242 ग्राम कार्बोहाइड्रेट मिलता हैं।

(5) MuscleTech Performance Series Mass Tech Extreme 2000 यदि आप मसल्स ग्रोथ करने या वजन बढ़ाने के लिए एक हाई-कैलोरी और हाई-प्रोटीन सप्लीमेंट ढूंढ़ रहे है, तब उस स्थिति में MuscleTech Performance Series Mass Tech Extreme 2000 यह आपके लिए बहुत ही बढ़िया ऑप्शन हैं। यह मास गेनर एक वैज्ञानिक रूप से उन्नत फॉर्मूला है, जो मसल्स मास और ताकत (Strength) बढ़ाने में मदद करता हैं। यह सक्रिय पुरुषों और महिलाओं दोनों के लिए एक बेहतर विकल्प है, जो अपना मसल मास या वजन बढ़ाना चाहते हैं।

इसप्रकार मास गेनर का इस्तेमाल करके आप अपने वजन को आसानी से बढ़ा सकते हैं। अच्छे वर्कआउट और नॉर्मल डाइट के साथ मास गेनर का इस्तेमाल करना काफी फायदेमंद होता है।  यहां पर बताए गए सभी मास गेनर सप्लीमेंट ब्रांड काफी लोकप्रिय और ऑथेंटिक हैं। आप इनमें से उपयुक्त ब्रांड का चयन कर सकते हैं और उसे ऑनलाइन मार्केट से कम से कम कीमत पर खरीद भी सकते हैं।